छत्तीसगढ़: रायपुर में 3 महीने बाद कोरोना से मौत, 19 नए केसों ने चिंता बढ़ाई

प्रदेश के 11 जिलों से संक्रमण के नए मामले सामने आए, New cases of infection were reported from 11 districts of the state

छत्तीसगढ़: रायपुर में 3 महीने बाद कोरोना से मौत, 19 नए केसों ने चिंता बढ़ाई

रायपुर। राजधानी के एक निजी अस्पताल में मंगलवार एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। बुधवार को कोरोना प्रोटोकाल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। बताया जा रहा है कि मरीज को बलौदा बाजार जिले से रायपुर लाया गया था। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 14 हजार 35 हो गया है। इस साल 10 मार्च के बाद यह कोरोना से हुई पहली मौत है। 7 मार्च को भी एक मरीज की जान गई थी। उससे पहले 5 मार्च को 2 मरीजों की मौत हो गई थी।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदेश में 19 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें सर्वाधिक 7 लोग रायपुर जिले के ही हैं। बिलासपुर और दुर्ग जिले से भी 2-2 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदा बाजार, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर में भी एक-एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 3 हजार 592 नमूनों की जांच किया है। इस मान से कोरोना संक्रमण की दर 0.53% हो गया है। पिछले महीने संक्रमण दर इससे काफी नीचे था। अभी प्रदेश के 11 जिलों से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

मरीजों की संख्या बढ़कर 76 तक पहुंची
प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है। ये मरीज 19 जिलों में हैं। सबसे अधिक 23 मरीज रायपुर जिले में ही हैं। बिलासपुर में 14 और दुर्ग में 7 मरीजों की इलाज चल रहा है। रायगढ़-कोरबा में 5-5 मरीज हैं, कबीरधाम, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही और बस्तर में 3-3 मरीज हैं। सरगुजा और मुंगेली में 2-2 मरीज हैं। वहीं राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर और दंतेवाड़ा जिले में एक-एक सक्रिय मरीज हैं।