मानहानि मामले में सीएम शिवराज को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद विवेक तन्खा द्वारा दायर मानहानि मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान को नोटिस जारी किया है।

मानहानि मामले में सीएम शिवराज को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

मध्यप्रदेश की एक जिला अदालत ने हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद विवेक तन्खा द्वारा दायर मानहानि मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान को नोटिस जारी किया है। अदालत ने सीएम के अलावा शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह और भाजपा के  प्रदेशअध्यक्ष वीडी शर्मा को भी इसी मामले में नोटिस जारी किया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने उन पर ओबीसी आरक्षण को लेकर ''गलत तथ्यों का प्रचार'' कर उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस सांसद जो एक वरिष्ठ अधिवक्ता भी हैं, उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में ओबीसी आरक्षण मामले के बारे में कुछ टिप्पणियों को लेकर चौहान और दो अन्य के खिलाफ जबलपुर जिला अदालत में मामला दायर किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को स्थानीय निकाय में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षित सीटों पर मतदान प्रक्रिया पर रोक लगाने और सामान्य वर्ग के लिए उन सीटों को फिर से अधिसूचित करने का निर्देश दिया, जिसने बाद में भाजपा को प्रेरित किया। सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में तन्खा पर ओबीसी आरक्षण कोटा का विरोध करने का आरोप लगाया है।