ग्वालियर: कांग्रेस नेता ने पत्नी की सिर में गोली मारकर की हत्या, पास में ही सो रहे थे बच्चे

ग्वालियर के थाटीपुर इलाके में हुई सनसनीखेज वारदात, Sensational incident in Thatipur area of Gwalior

ग्वालियर: कांग्रेस नेता ने पत्नी की सिर में गोली मारकर की हत्या, पास में ही सो रहे थे बच्चे

ग्वालियर/ भोपाल। शहर के कांग्रेस नेता ऋषभ भदौरिया ने रविवार देर रात अपनी पत्नी भावना के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। पति-पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, इसी दौरान गुस्से में कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता ऋषभ ने पत्नी पर फायर कर दिया। जिस समय घटना हुई बच्चे वहीं सो रहे थे, मां को गोली लगते देख वह भी डरकर सहम गए। आरोपी पति अपनी पत्नी को गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

थाटीपुर इलाके की दर्पण कालोनी में ऋषभ भदौरिया अपनी पत्नी भावना(30) और दो बच्चों(बेटा-बेटी) के साथ रहता है। उनके पास वाले घर में ही पिता एवं अन्य सदस्य रहते हैं। रात को ढाई बजे गोली चलने की आवाज सुनकर पिता एवं परिवार के अन्य सदस्य भी घटनास्थल पर पहुंच गए। अंदर जाकर देखा तो ऋषभ की पत्नी भावना का लहूलुहान शव घर में पड़ा था। इसके बाद तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस की माने तो परिवार का कोई भी सदस्य हत्या की वजह के बारे में नहीं बता पा रहा है। पुलिस बच्चों एवं अन्य परिजनों से बात कर कारण पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें आरोपी की तलाश में रवाना कर दी गईं हैं।

ग्वालियर-चंबर में भड़की हिंसा में आया था नाम
आरोपी ऋषभ भदौरिया प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पूर्व प्रवक्ता भी रह चुका है। दो अप्रैल को ग्वालियर चंबल में भड़की हिंसा के दौरान ऋषभ का नाम चचार्ओं में आया था। इस मामले में इनका नाम भी आया था। साथ ही पुराने आपराधिक प्रकरणों के चलते जिला दंडाधिकारी की तरफ से वर्ष 2020 में ऋषभ के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई का नोटिस भी जारी किया गया था। 

सिंधिया ट्रस्टों के खिलाफ लगाई थी याचिका
कांग्रेस नेता ऋषभ भदौरिया ने कुछ समय पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्रस्टों के खिलाफ याचिका भी दायर की थी। इसके बाद ही जिला दंडाधिकारी कार्यालय से जिला बदर का नोटिस जारी किया गया था। जिसमें 16 आपराधिक प्रकरणों का हवाला देते हुए कार्रवाई की गई थी। ऋषभ के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जान से मारने की धमकी, मारपीट, बलवा, हरिजन एक्ट, अवैध हथियार रखने सहित कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।

कैसे बना था कांग्रेस प्रवक्ता
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर मध्यप्रदेश में भी प्रतिभा चयन के माध्यम से प्रवक्ताओं का चयन किया गया था। जिसमें ऋषभ को कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग में प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत किया गया था।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
एडीजी ग्वालियर डी. श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि आरोपी ऋषभ भदौरिया ने अपनी पत्नी भावना की गोली मारकर हत्या कर दी है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।