ओबीसी महासभा ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

ओबीसी महासभा ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन
रायसेन। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के कराए जाने के विरोध में ओबीसी महासभा जिला ईकाई रायसेन ने शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रायसेन बंद का आह्वान किया गया। जिला ओबीसी महासभा के अध्यक्ष विशाल नीटू कुशवाहा ने बताया की नगरी निकाय चुनाव ओबीसी को बजाय 27 फीसदी आरक्षण देने की बजाय 14 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। यह जनसंख्या के अनुपात में बहुत कम है। जिससे समस्त पिछड़ा वर्ग के लोग आक्रोशित हैं।
इसके पहले त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में ओबीसी का प्रतिनिधित्व 27 प्रतिशत था। ओबीसी को 14 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के विरोध में विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों को ओबीसी महासभा के साथ मिलकर आंदोलन की राह पर हैं। उन्होंने ओबीसी के समस्त पदाधिकारियों सामाजिक बंधुओं से 21 मई शनिवार को जिला मुख्यालय ज्यादा से ज्यादा संख्या में एकत्रित होने के लिए आग्रह किया था। वहीं नगर बंद को लेकर व्यापारियों से ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने व्यापारियों को पर्चे बांटकर सम्पर्क किया था। 
नगर में निकाली महारैली 
शनिवार को सुबह से लेकर दोपहर तक ओबीसी महासभा रायसेन के बैनर तले रायसेन शहर की सभी दुकानें बंद रखकर उन्हें भरपूर समर्थन देने का आव्हान किया। महारैली में एएसआई हरिओम पटेल, राजेश नेहरा पुलिस कर्मियों सहित ओबीसी महासभा के जिलाध्यक्ष विशाल कुशवाहा, समाजसेवी व वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ जीसी गौतम, देवेंद्र गौर, मनोज अग्रवाल राजू माहेश्वरी,राजा विश्वकर्मा,मुकेश जाट टिंकू  साहू,शांति लाल गौर,जावेद कदीर,पुनीत सागर आदि महारैली में हुए शामिल।