Uttar Pradesh सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली

Uttar Pradesh सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से दिया इस्तीफा
स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज बड़ी हलचल देखने की मिली। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और सपा का दामन थमा लिया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते हुए लिखा, ”माननीय राज्यपाल जी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की इसकी जानकारी अखिलेश यादव ने ट्विटर पर दी है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य और अन्य नेताओं का अपनी पार्टी में स्वागत किया ।