पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए CM चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह होगी : Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए CM चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह होगी : Arvind Kejriwal
File Photo

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा और कहा, “पुरानी बेअदबी की घटनाओं में न्याय मिलेगा और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।”  पिछले साल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की थी कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 14 फरवरी को होगी जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले कई वर्षों से राज्य को कथित रूप से लूटने के लिए कांग्रेस और बादल परिवार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ पिछले कई सालों से चल रहा है। 

सीएम पद के ल‍िए भगवंत मान का नाम 
मीडिया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, पार्टी सांसद भगवंत मान को पंजाब में सीएम का चेहरा घोषि‍त करने जा रही है | उनको पार्टी की तरफ से मुख्‍यमंत्री का चेहरा बनाए जाने को लेकर पार्टी की सर्वोच्‍च सम‍ित‍ि पीएसी में भी सहमत‍ि बानी थी। लेक‍ि‍न अभी इसकी आध‍िकार‍िक घोषणा होना बाकी है पंजाब में व‍िधानसभा चुनाव के लिए कांउटडाउन जारी है।  पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी 109 सीटों पर कैंडिडेट उतार चुकी है।  अब सिर्फ 8 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने बाकी हैं। इस बार चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस, श‍िरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी और भाजपा गठबंधन के बीच मुकाबला होने जा रहा है।