सतना के अमरपाटन में दर्दनाक हादसा: धान की बोरियों से भरा ट्रक आटो पर पलटा, चार की मौके पर ही मौत

हादसा सतना-अमरपाटन रोड के इटमानदी तीर में हुआ है। जहां एक ट्रक धान भरकर अमरपाटन की ओर जा रहा था, इसी बीच नदी के पास आटो रिक्शा को ओवरटेक (Overtake) करने के चक्कर में अनियंत्रित होकर आटो पर पलट गया। 

सतना के अमरपाटन में दर्दनाक हादसा: धान की बोरियों से भरा ट्रक आटो पर पलटा, चार की मौके पर ही मौत

सतना। सतना के अमरपाटन (Amarpatan of Satna) में रविवार दोपहर बड़ा हादसा (big accident) हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक धान की बोरियों से भरा ट्रक (truck full of paddy sacks) आटो रिक्शा (auto rickshaw) पर पलट गया। हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत (Tragic death of four people) हो गई है, जबकि एक गभीर रूप से घायल है जिसका उपचार सतना के जिला अस्पताल में चल रहा है। यह हादसा सतना-अमरपाटन रोड के इटमानदी तीर में हुआ है। जहां एक ट्रक धान भरकर अमरपाटन की ओर जा रहा था, इसी बीच नदी के पास आटो रिक्शा को ओवरटेक (Overtake) करने के चक्कर में अनियंत्रित होकर आटो पर पलट गया। 

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन (police administration) मौके पर पहुंचकर गांव वालों की मदद से आटों में फंसे मृतकों के शव को बाहर निकाल लिया है। जानकारी के अनुसार हादसा इतना दर्दनाक था कि चार यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसमें आटो चालक की भी मौत हो गई है। मृतकों में तीन महिलाएं (three women among the dead) शामिल हैं। तीनों  महिलाएं हैं और एक ही परिवार की बताई जा रही हैं। जो सतना के ताला मुकुंदपुर  (Tala Mukundpur) थाना क्षेत्र के कोतर की निवासी है।
 
मरने वालों में आटो चालक लखपति, बंटाना देवी मिश्रा, उनकी बहू निर्मला मिश्रा, पोती ऋतु मिश्रा की मौत हो गई। बंटाना देवी के बेटे ज्ञानेंद्र मिश्रा घायल हुए हैं। उन्हें गंभीर हालत में सरदार वल्लभ भाई जिला अस्पताल लाया गया है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बचाव के प्रयास शुरू कर दिए। जब तक लोग इन्हें निकाल पाते तब तक आॅटो चालक सहित चार लोगों की सांसें थम चुकी थीं।

मुख्यमंत्री  ने जताया शोक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने सतना जिले के अमरपाटन में सड़क दुर्घटना में चार नागरिकों के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने अपने शोक संदेश में ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए नागरिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और डॉक्टरों को घायलों का उचित उपचार के निर्देश दिए हैं।