जनआशीर्वाद यात्रा में विधायक पद के दावेदारों ने दिखाई सियासी ताकत

सीहोर। बरसते पानी के बीच जब जनआशीर्वाद यात्रा सीहोर जिले में पहुंची तो स्वागत के लिए आतुर विधायक पद के दावेदार अपनी सियासी ताकत दिखाने में पीछे नहीं हटे।

जनआशीर्वाद यात्रा में विधायक पद के दावेदारों ने दिखाई सियासी ताकत
जनआशीर्वाद यात्रा में विधायक पद के दावेदारों ने दिखाई सियासी ताकत

पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार: तोमर
सीहोर। बरसते पानी के बीच जब जनआशीर्वाद यात्रा सीहोर जिले में पहुंची तो स्वागत के लिए आतुर विधायक पद के दावेदार अपनी सियासी ताकत दिखाने में पीछे नहीं हटे। आष्टा में गोपाल सिंह इंजीनियर, रघुनाथ मालवीय, इछावर से विधायक करण सिंह वर्मा, अजय पटेल तो सीहोर में विधायक सुदेश राय, जसपाल अरोरा ने अपने समर्थकों के साथ यात्रा में शामिल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति इरानी सहित कई वरिष्ठ नेताओं का जमकर स्वागत किया।  आष्टा नगर के अस्पताल चौराहा पर जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर ने अपने समर्थकों के साथ जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का अतिशबाजी, ढोल और ढमाके के साथ स्वागत किया। इंजीनियर के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार हर वर्ग के लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभ पहुंचा रही है। वहीं सीहोर के बड़ा बाजार में तोमर र ने सभा को संबोधित किया।  उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह आखरी लड़ाई लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि मप्र में भाजपा सरकार विकास की गंगा बहा रही है। सीहोर जिले वासियों पहले 15 महीने की सरकार में कांग्रेस ने कई योजनाएं बंद कर दी थी, इसलिए याद रखना। इसलिए यह कोई सी भी योजना है बंद कर सकते हैं। इसलिए इन्हें सीहोर में घुसने की इजाजत मत देना। मध्य प्रदेश को संवारने का काम प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है और देश को समृद्ध बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। भाजपा की सरकार लगातार विकास कर रही है और लोगों का जन समर्थन भी मिल रहा है। एक बार फिर से प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

सीहोर पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा, भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा ने दिखाई ताकत, किया स्वागत
सीहोर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेशभर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। इसी कड़ी में यात्रा सीहोर भी पहुंची। यहां पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा ने जन आशीर्वाद यात्रा की अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अगवानी की। यात्रा के साथ रथ पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोेमर सीहोर पहुंचे। यहां पर उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी किया। इस दौरान भाजपा नेता   अरोरा भी मौजूद रहे। इस अवसर पर श्री अरोरा ने जहां अपने सैकड़ों समर्थकों, कार्यकतार्ओं के साथ पहुंचकर ताकत दिखाई तो वहीं उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा का हिस्सा बनकर सीहोरवासियों का अभिवादन भी किया। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा जनता से आशीर्वाद लेने एवं भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता के बीच पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा का हर जगह भव्य स्वागत-सत्कार भी किया जा रहा है। उन्होंने भी जनता से अपील की है कि वे भाजपा सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौैहान के कार्योें को देखें और कांग्रेस की सरकार से आंकलन करें। भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश एवं सीहोर का जितना विकास किया है, उतना विकास न कभी हुआ था और न ही ऐसी भविष्य में संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीमारू राज्य से बाहर निकालकर मध्यप्रदेश कोे विकासशील राज्य की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। तोमर ने कहा भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी

देवीपुरा मंडल से पहुंचे सैकड़ों कार्यकर्ता
देवीपुरा मंडल से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता भाजपा मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार सोलंकी लालू बना के नेतृत्व में मुख्य मंत्री  शिवराज सिंह की सभा में शामिल हुए। कार्यकर्ता सुदेश राय के पोस्टर हाथों में लेकर चल रहे थे। 


स्मृति ईरानी के नगर आगमन के विरोध में कांग्रेस नेता पंकज शर्मा ने कराया मुण्डन
सीहोर। भाजपा द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के तहत् केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व नरेन्द्र सिंह तोमर सहित भाजपा नेताओं के शनिवार को सीहोर नगर आगमन पर कांग्रेस कमेटी के जिला महासचिव पंकज शर्मा ने मुण्डन कराकर विरोध प्रकट करते हुए कहा कि एक तरफ तो प्रदेश एवं जिले की जनता महंगाई के  बोझ तले दबी हुई है, वहीं किसान अपनी बर्वाद फसलों को हाथों में लेकर प्रशासनिक विभागों के समाने गुहार लगाने को विवश है। दूसरी ओर प्रशासनिक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर दर-दर की ठोकर खाते हुए धरना आन्दोलन को मजबूर है। परन्तु भाजपा सरकार ने तो हद ही पार कर दी और इनके राज में देश व प्रदेश के पेंशनर्स भी आज मजबूरीवश अपने हक की लड़ाई लड?े के लिये विवश है, परन्तु भाजपा सरकार का इस ओर कोई ध्यान नही है और अब चुनाव नजदीक आते ही भाजपा में हड़बड़ी मची हुई है और आनन फानन में कुछ तो भी निर्णय लेकर जनता के मेहनत के पैसे बर्वाद किये जा रहे हैं और यह समझ से परे है कि महंगाई व भ्रष्टाचार के बोझ तले दबी जनता से भाजपा किस मुंह से जन आशीर्वाद ले रही है। पंकज शर्मा ने स्मृति ईरानी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब केन्द्र में यूपीए की सरकार थी, तब यह स्वयं बात-बात में प्रधानमंत्री जी को चुडि?ाँ भेट करने का दिखावा करती थी तथा रसोई गैस जो कि मात्र 450 रुपए में मिलती थी, उसके विरोध में भी रोड पर बैठ जाती थी और आज जब उन्हीं की भाजपा सरकार में महंगाई आसमान छू रही है, तो भाजपा पुरी तरह से मौन है, मैं जन आशीर्वाद यात्रा का पुरी तरह से विरोध करते अपना मुण्डन करवाते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि भाजपा सरकार को सद्बुद्धी प्रदान करें। इसके साथ ही श्री शर्मा ने मुण्डन कराते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने एवं सीहोर जिले की चारों सीटों से कांग्रेस पार्टी का विधायक बनाने का संकल्प लेते हुए इस कार्य में पुरी मेहनत व लगन से प्रतिबद्धता के साथ जुट जाने का दृढ़ संकल्प लिया।

कांग्रेस नेताओं को लिया हिरासत में
सीहोर जिले में भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा प्रवेश कर चुकी है और ऐसे में पुलिस द्वारा कांग्रेस के नेताओं को नजर बंद करना शुरू कर दिया है।  सीहोर जिले में शुक्रवार से भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा आ चुकी है वही आष्टा के बाद इछावर विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस नेताओं पर पुलिस कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे में आष्टा और इछावर क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं को पुलिस द्वारा नजर बंद किया जा रहा है। आष्टा में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर को उनके ही घर में नजर बंद कर दिया गया है। वहीं विधानसभा क्षेत्र इछावर में पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल के साथ ग्रामों का दौरा कर रहे युवा कांग्रेस के विदिशा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष बृजेश पटेल को पुलिस ने पकड़ लिया है, और उन्हें रेस्ट हाउस में नजर बंद कर दिया है। इधर सीहोर पहुँची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चूड़ी भेट करने जा रहे एनएसयूआई के मनीष मेवाड़ा, हरिओम सिसोदिया, यश यादव, तनिश त्यागी, विकास विश्वकर्मा, अंकुर ठाकुर, उत्सव ठाकुर, सहित अन्य साथियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था, जिन्हें दो घंटे के बाद छोड़ दिया है।

काले झंडे दिखाने पहुंचे करणी सैनिकों को किया गिरफ्तार, प्रशासन से शीघ्र रिहा करने की मांग
सीहोर। शनिवार को जिला करणी सेना परिवार ने अमलाहा में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाकर जन आशीर्वाद का विरोध किया। इस मौके पर करणी सेना परिवार के सैनिक ईश्वर सिंह ठाकुर ने कहा कि गत जनवरी माह में भोपाल में हमारी मांगों को पूरा करने का आश्वासन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिया था, लेकिन वादे पूरे नहीं हुए है। इसलिए पूरे प्रदेश में करणी सेना सहित प्रदेशवासी अपनी मांगों के निराकरण को लेकर विरोध करेंगे। परिवार के सैनिक श्री ठाकुर ने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण की प्रमुख मांग सहित कुल 22 मांगों को लेकर गत 8 जनवरी के दिन करणी सेना परिवार और अन्य सर्व समाज के लोग बड़ी संख्या में जुटे थे। वही जन आंदोलन के नेता जीवन सिंह शेरपुर सहित अन्य कार्यकर्ता 3 दिनों से अनशन पर बैठे रहे, लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा इतने बड़े जन आंदोलन को नजरअंदाज किए जाने से नाराज करणी सैनिकों ने अब प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिलेगी। उनके गृह जिले में करणी सेना परिवार ने विरोध किया था, लेकिन करणी सेना परिवार के साथियों को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया है, उन्होंने प्रशासन से कहा कि शीघ्र रिहा करें, नहीं तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में करणी सेना परिवार के साथी शामिल थे।