संविधान निर्माता के बहाने सीएम मोहन ने कांग्रेस पर ऐसे किया करारा प्रहार

सीएम मोहन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि न खाउंगा और न ही खाने दूंगा। जो भी बेईमान है, भ्रष्टाचारी है उसकी जगह जेल में है। जो ईमानदार है, सुशासन की बात करेगा वह सबके बीच रहेगा और जो बेईमान है, गलत काम करेगा उसकी जगह जेल में है।

संविधान निर्माता के बहाने सीएम मोहन ने कांग्रेस पर ऐसे किया करारा प्रहार

बालाघाट/नर्मदापुरम। लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव का धुआंधार चुनाव जारी है। इतना ही नहीं वह हर दिन दो से तीन लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। रविवार को सीएम मोहन ने नर्मदापुरम लोकसभा के पिपरिया एवं बालाघाट लोकसभा के लांजी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। जहां से उन्होंने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के बहाने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। 

सीएम मोहन ने कहा कि  डॉ. भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब की जयंती मनाना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उससे भी ज्यादा सौभाग्य की बात यह है कि वे हमारे प्रदेश की धरती पर पैदा हुए और उन्होंने देश को संविधान दिया। बाबा साहेब ने कई कष्ट सहे, लेकिन इसके बाद भी उनका पूरा जीवन गरीबों, दलितों, असहायों की सेवा के लिए समर्पित रहा। वे हमेशा न्याय की लड़ाई लड़ते रहे। बड़े दुर्भाग्य की बात है कि ऐसे संविधान निर्माता को भी कांग्रेस ने कभी चुनाव नहीं लड़ाया। वे निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे तो खुद पंडित नेहरू ने उनको हराने के लिए प्रचार-प्रसार किया, लेकिन वे फिर भी जीते। कांग्रेस ने संविधान में संशोधन करके बाबा साहेब और पूरी संविधान की भावना को ही खत्म कर दिया। अब डॉ. अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का काम हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। मोदी देश-दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं। वे गरीबों, दलितों को उनका अधिकार दिला रहे हैं।  

बेईमानों और भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में है
सीएम मोहन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि न खाउंगा और न ही खाने दूंगा। जो भी बेईमान है, भ्रष्टाचारी है उसकी जगह जेल में है। जो ईमानदार है, सुशासन की बात करेगा वह सबके बीच रहेगा और जो बेईमान है, गलत काम करेगा उसकी जगह जेल में है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जमकर भ्रष्टाचार होता था, घोटालों पर घोटाले सामने आते थे। बेईमान करने वाले कोई भी हो आज या तो वे जमानत पर बाहर हैं या फिर जेल के अंदर हैं।

प्रधानमंत्री ने दिया गरीबों को उनका अधिकार
डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन गरीबों के पास खुद का घर नहीं था उन्हें पक्का छत दिया है। माताओं-बहनों को उज्जवला योजना के जरिए गैस कनेक्शन दिए हैं। किसानों को उनका अधिकार दिलाया है। उन्हें किसान सम्मान निधि दी जा रही है। गरीबों को नि:शुल्क इलाज के लिए आयुष्मान जैसी योजना दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नि:शुल्क इलाज दिया है तो अब प्रदेश की भाजपा सरकार गरीबों को भी एयर एम्बुलेंस की सुविधा देने जा रही है। यदि किसी गरीब को इलाज के लिए किसी बड़े शहर में ले जाना है तो उसको लेने के लिए भी अब हेलीकाप्टर आएगा।

कांग्रेस सरकार में होते थे बम विस्फोट 
सीएम ने कहा कि 2003 से 2013 तक देश में कांग्रेस की सरकार रही। इस दौरान कभी दिल्ली, कभी मुंबई तो कभी किसी और शहर में आए दिन बम विस्फोट की घटनाएं होती रहती थीं। लोगों का जीवन ही सुरक्षित नहीं था, वे अपने घरों से निकलते थे तो उन्हें लगता था कि पता नहीं शाम को घर पहुंचेंगे या नहीं। ऐसे डर के हालात में लोग अपना जीवन जी रहे थे, लेकिन 2014 के बाद जब से देश की बागडोर आप लोगों ने पीएम मोदी के हाथों में सौंपी है, तब से कोई विस्फोट नहीं हुआ है। अब लोग बेफिक्र होकर अपने घरों से जाते हैं। उन्होंने कहा कि अब तो आतंकवादी भी भारत से खौफ खाने लगे हैं। एक गलती पाकिस्तान ने भी बालाकोट में कर दी थी। उस समय प्रधानमंत्री मोदी ने छाती ठोककर कहा था कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है और उसके 10 दिन बाद जो हुआ वह पूरी दुनिया ने देखा। पाकिस्तान के घर में घुसकर उसको सबब सिखाया था। अब तो गलती से कोई पटाखा भी फूट जाए तो वे कहते हैं कि हमने नहीं फोड़ा है।

कांग्रेसियों ने राम मंदिर में भी अड़ंगे लगाए
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के नेता हमेशा हवा में ही रहते हैं। उन्हें जमीनी सच्चाई से कोई मतलब नहीं। छिंदवाड़ा से भी एक हेलीकाप्टर घर से उड़ता है और घर पर ही उतरता है। वे भी हमेशा हवा में ही रहते हैं। कांग्रेस ने हर काम में अड़ंगे लगाए। अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के निर्माण में भी कांग्रेसियों ने अड़ंगे लगाए। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो उस पर भी आपत्ति जताई। कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आह्वान किया तो क्या हिन्दू, क्या मुसलमान सभी ने कोर्ट के फैसले को स्वीकार और आज अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण हो गया। अब उज्जैन में श्रीमहाकाल लोक, विश्वनाथ, केदारनाथ, जमनोत्री, गंगोत्री और तो और अबूधाबी में भी मंदिर बन गया। इनसे मंदिर की बात करो तो यह कहते हैं कि दुआ करेंगे, लेकिन जनता तुम्हें बददुआ देगी। जिनको जो धर्म मानना है वह मानो, लेकिन नकली जिंदगी मत जियो।