कैलाश विजयवर्गीय ने लाड़ली बहनों को नहीं दिया जीत का श्रेय, बोले-राजस्थान, छत्तीसगढ़ भी तो जीते

राजस्थान, छत्तीसगढ़ में यह योजना नहीं थी, फिर भी भाजपा ने वहां जीती। योजना का थोड़ा फायदा जरुर मिलता है, लेकिन प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, गृहमंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की संगठन क्षमता के कारण प्रदेश में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है।

कैलाश विजयवर्गीय ने लाड़ली बहनों को नहीं दिया जीत का श्रेय, बोले-राजस्थान, छत्तीसगढ़ भी तो जीते

इंदौर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल भाजपा ने एक बार फिर एक बड़ी दर्ज की है। भाजपा ने जहां 163 सीट पर पर भगवा लहराया है। वहीं कांग्रेस ने 66 और एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है। भाजपा की इस ऐतिहासिक को श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना को दिया जा रहा है, लेकिन इंदौर की एक नवंबर विधानसभा से शानदार जीत दर्ज करने वाले भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने लाड़ली बहना योजना को प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय न देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया है। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ में यह योजना नहीं थी, फिर भी भाजपा ने वहां जीती। योजना का थोड़ा फायदा जरुर मिलता है, लेकिन प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, गृहमंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की संगठन क्षमता के कारण प्रदेश में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में रैली की थी उसी दिन मैंने कह दिया था कि हम जीत रहे हैं, क्योंकि जनता भाजपा को पसंद करती है और भाजपा ने लगातार विकास किया है।

इंदौर की सभी 9 सीटों पर भाजपा ने कब्जा
विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर के वाहनों की सीरिज एमपी-09 है। यहीं आंकड़ा हमने इंदौर में पाया है। कांग्रेस का कोई उम्मीदवार यहां जीत दर्ज नहीं करा पाया। हमारा कार्यकर्ता पूरे समय फिल्ड में रहा। उन्होंने कहा कि जनता यह समझ चुकी है कि यह देश मोदी के हाथों में सुरक्षित है। भाजपा ने लोगों को दिल जीता है। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में भी प्रदेश की 29 सीटों पर हम जीतेंगे। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इंदौर जिलें की सभी 9 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया है। इसका श्रेय लाड़ली बहनों को ही जाता है, इसके बाद भी कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें क्रेडिट नहीं दिया। 

मीडिया के सवाल पर यह बोले कैलाश
मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल-इस चुनाव में लाडली बहना का कितना असर हुआ, जिस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कहां लाडली बहना का असर था, वहां भी हमने बहुमत के साथ जीत हासिल की है। वहीं सियासी गलियारे में यह चर्चा तेज हो गई है कि इस जवाब से यह साबित होता है कि कैलाश विजयवर्गीय जीत का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नहीं देना चाहते।

प्रदेश से ही बनेगा मुख्यमंत्री
प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल के जवाब में विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री भाजपा का कार्यकर्ता होगा और मध्य प्रदेश से होगा। प्रदेश में उनकी भूमिका के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि जो भूमिका एक भाजपा कार्यकर्ता की होती है, वहीं उनकी होगी।