भोपाल में करीब 7 घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, ये रहेगा पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां सेना के संयुक्‍त कमांडर सम्‍मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद रानी कमलापति स्‍टेशन पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री करीब सात घंटे तक भोपाल में रहेंगे। शाम को वह वापस दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे।

भोपाल में करीब 7 घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, ये रहेगा पूरा शेड्यूल

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां सेना के संयुक्‍त कमांडर सम्‍मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद रानी कमलापति स्‍टेशन पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री करीब सात घंटे तक भोपाल में रहेंगे। शाम को वह वापस दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रानी कमलापति स्टेशन पहुंचकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

Read More: पोर्न स्टार मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ चलेगा मुकदमा, ग्रैंड जूरी ने सुनाया फैसला

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश को 'वंदे भारत ट्रेन' की बड़ी सौगात दी है। इसके लिए प्रधानमंत्री का हम हृदय से धन्यवाद करते हैं। यह ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन से दिल्ली तक चलेगी। लगभग 8 घंटे में यह सफर शताब्दी एक्सप्रेस के सफर से सवा घंटे कम अवधि में पूरा होगा।

Read More: देश में कोरोना की रफ्तार हुई दोगुनी, लगातार दूसरे दिन 3000 ज्यादा नए मामले

कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में कमांडर कांफ्रेंस में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वहां से रानी कमलापति स्टेशन तक सड़क मार्ग से आएंगे। प्रधानमंत्री स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री से बच्चे भी ट्रेन के एक कोच में भेंट और चर्चा करेंगे।


मुख्यमंत्री शिवराज ने शिवाजी नगर के 6 नंबर स्टॉप का अवलोकन कर प्रधानमंत्री मोदी के एक अप्रैल को भोपाल में हो रहे कार्यक्रम के यात्रा मार्ग पर की गई तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि शिवाजी नगर क्षेत्र में मार्ग के एक तरफ नागरिक और सामाजिक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का अभिवादन कर स्वागत करेंगे।

 

Read More: इंदौर बावड़ी हादसे में घायल हुए लोगों से मिले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, घटनास्थल पर भी पहुंचे

 

पीएम मोदी के भोपाल दौरे का शेड्यूल

  • सुबह 9:25 बजे- राजा भोज विमानतल (स्‍टेट हैंगर) पर विशेष विमान से पहुंचेंगे।
  • सुबह 9:30 बजे - स्टेट हैंगर से हेलीकाप्टर के जरिए कुशाभाऊ ठाकरे सभागार के लिए रवाना होंगे। पीएम का हेलीकाप्‍टर लाल परेड मैदान के हेलीपेड पर लैंड करेगा।
  • सुबह 10:00 बजे - कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में संयुक्‍त कमांडर कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे।

Read More: इंदौर में रामनवमी पर हुए हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 35, डूब रही मां के मुंह से मासूम ने निकाला पानी

 

  • अपराह्न 3:05 बजे - कुशाभाऊ ठाकरे सभागार से सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्‍टेशन के लिए रवाना होंगे।
  • अपराह्न 3:15 बजे - रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन पहुचेंगे। यहां वंदे भारत ट्रेन को रवाना करेंगे।
  • सायं 4:10 बजे - भोपाल एयरपोर्ट से वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।